इन बातों पर रखेंगे ध्यान तो घर में बनी रहेंगी पॉजिटिव एनर्जी

Monday, March 26, 2018 2:45 AM
इन बातों पर रखेंगे ध्यान तो घर में बनी रहेंगी पॉजिटिव एनर्जी
कहते है कि घर में दो तरह की ऊर्जा होती है नकारात्मक और सकरात्मक। फेंग शुई के अनुसार घर में सकरात्मक एनर्जी का होना बहुत जरूरी है क्योंकि इससे घर में खुशहाली और बीच में रूके काम भी बनने लगते है।

इसके अलावा इससे घर में रहने वाले लोगों की सेहत भी अच्छी बनी रहती है। फेंग शुई का कहना है कि घर में ड्रैगन, सिक्के, कछुए अन्य चीजे रखने से पैसों की बरसात होती है। वहीं बात आती है परिवार के सदस्यों की सेहत पर।

अगर परिवार के सभी सदस्यों की सेहत अच्छी होगी, तभी घर में खुशहाली बनी रह सकती है। दरअसल, घर में रखी गई चीजें ऐसी है, जो सेहत को नुकसान पहुंचाती है। आज हम आपको फेंग शुई के कुछ टिप्स बताएंगे, जिनकी मदद से घर के सभी सदस्यों से सेहत अच्छी बनी रहेगी। 

1. जूते घर के बाहर उतारें
फेंग शुई के अनुसार घर के अंदर जूते पहन कर नहीं आना चाहिए। कहा जाता है कि पूरा दिन जूते तनाव और नकारात्मक ऊर्जा का सामना करते हैं, इसलिए इस नकारात्मक ऊर्जा को घर के बाहर ही रखना चाहिए। इससे परिवार के सभी सदस्यों से सेहत अच्छी बनी रहती है। 
 
2.घर को रखें व्यवस्थित
कहा जाता है कि अव्यवस्थित घर में नकारात्मक ऊर्जा जल्दी आती है। इसलिए बेहतर होगी की घर की सभी चीजें व्यवस्थित रखें। इससे घर में तनाव कम रहेगा और खुशहाली बनी रहेगी। 

3. ताजी हवा और लाइट
घर में ताजी हवा और लाइट की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। फेंग शुई के अनुसार घर में अंधेरा नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे बैड लक, दुख और दूसरी नेगैटिव एनर्जी घर में बनी रहती है। 
 
4. घर के आसपास सकारात्मक रंग
घर में सकारात्मक रंगों का इस्तेमाल करें। इससे परिवार के सभी सदस्य स्वस्थ रहेंगे।  नया उत्साह और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। 
 

Related News

कौन है वो छात्र जिसे गूगल ने दिया 1.2 करोड़ रुपए का ऑफर ?

बेंगलुरू के एक 22 साल के छात्र को गूगल ने जॉब के लिए ऑफर दिया है. गूगल ने 22 साल के छात्र आदित्य पालिवाल को 1.2 करोड़ रुपए सालाना वेतन ऑफर किया है.

जानें कब पड़ेगा सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण, बरपेगा प्राकृतिक आपदा का कहर !

21वीं सदी का सबसे लंबा खग्रास चंद्रग्रहण जुलाई में होने वाला है. यह एक महत्वपूर्ण खगोलीय घटना है.

मां लक्ष्मी आप पर होनेवाली हैं मेहरबान, इन इशारों के जरिए जानें

धन की देवी मां लक्ष्मी जिसपर मेहरबान होती है उसकी जिंदगी बन जाती है और जिससे नाराज होती है उसकी जिंदगी बद से बदतर हो जाती है

भाई चाहकर भी नहीं छुपा पाते अपनी बहनों से ये 5 बातें

हर समय खट्टी-मिट्ठी नोक-झोंक और रुठना-मनाना भाई बहन के रिश्ते को ओर भी खास बनाता हैं

सिर्फ महिलाएं नहीं अब पुरूषों के लिए बनी गर्भनिरोधक गोली

यूनिवर्सिटी ऑफ वॉशिंगटन के प्रोफेसर स्टेफनी पेज ने बताया कि प्रायोगिक तौर पर पुरुषों के लिए खास तैयार की गई

<< prev
1 2 3 4 5
next >>
Prime News - Live TV‎