विवादों में घिरी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, इस कोर्ट में दर्जा हुआ मामला

Friday, November 2, 2018 2:58 AM
विवादों में घिरी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, इस कोर्ट में दर्जा हुआ मामला
इस दिवाली आमिर खान और अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज होने से पहले ही विवादों में फंस गई है. इस फिल्म में जाति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है. वकील हंसराज चौधरी ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर के एसएजीएम पंचम कोर्ट में फिल्म के एक्टर आमिर खान, निर्माता और निर्देशक के ख़िलाफ़ मानहानि का केस दर्ज़ कराया है.

जौनपुर के एसएजीएम पंचम कोर्ट ने वकील हंसराज चौधरी को 12 नवंबर को गवाही के लिए बुलाया है. जानकारी के मुताबिक फिल्म का टाइटल बदलने और आमिर खान के किरदार फिरंगी मल्लाह में से फिरंगी शब्द को हटाने के लिए जिले के डीएम के जरिये राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेजा गया है. चौधरी ने आमिर के साथ निर्माता आदित्य चोपड़ा और निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य के ख़िलाफ़ भी केस दर्ज़ किया है.

दरअसल, इस फिल्म की कहानी 1875 की है जब देश गुलाम हुआ करता था. इस फिल्म में आजादी की संघर्ष की कहानी दिखाई गई है. जिसमें आमिर खान ने फिरंगी मल्लाह ठग की भूमिका निभाई है. इस मल्लाह फिरंगी की वजह से मल्लाह समाज के भावनाओं को ठेस पहुंचा है. उन्होंने कहा है कि मल्लाह जाति के लोगों के अपमान करने की कोशिश की गई है.

साथ ही ये भी कहा गया कि फिल्म की लोकप्रियता बढ़ाने और मुनाफ़ा कमाने के लिए दुर्भावना से ग्रस्त हो कर ऐसा नाम रखा गया. परिवाद में कहा गया है कि फिल्म की कहानी कानपुर जिले की है लेकिन नाम ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रखा गया है.
आरोप लगाया गया कि अगर विरोध होगा तो फिल्म को इसका फ़ायदा होगा ऐसा फिल्म वाले मानते हैं लेकिन अगर विरोध नहीं हुआ तो मल्लाह/निषाद लोगों को ठग समझा जायेगा. इससे उनके प्रति घृणा की भावना उत्पन्न होगी.

बता दें कि फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में बड़े पैमाने पर स्पेशल इफ़ेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया है और फिल्म का बजट 250 से 300 करोड़ तक है. आमिर और अमिताभ एक साथ पहली बार परदे पर नज़र आने वाले हैं. फिल्म में कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख़ भी हैं.

Related News

सपना चौधरी के कार्यक्रम में भगदड़, एक शख्स की मौत

हरियाणा की डांसर सपना चौधरी को उनके ही फैनस ने नाराज कर दिया. सपना बिहार के बेगुसराय में एक प्रोग्राम में परफॉर्मेंस...

लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर इमरान हाशमी की वापसी, रिलीज हुआ ‘CHEAT INDIA’ का टीजर

लंबे समय से बॉलीवुड से दूर इमरान हाशमी बड़े पर्दे पर एक बार फिर अपनी फिल्म ‘CHEAT INDIA’ से वापसी कर रहे हैं. काफी लंबे...

दीपवीर की शादी की पहली तस्वीर आई सामने, देखें

दीपिका और रणवीर की शादी तो हो गई लेकिन उनके फैंस को शादी की फोटोज का लंबे समय से इंतजार था. काफी...

बिहारी बन के समझा छठ पूजा का महत्व -ऋतिक रौशन

छठ पूजा के इस मौके पर बॉलीवुड स्टार ऋतिक रौशन ने बहुत ही अलग अंदाज में शुभकामनाएं दी है. ऋतिक ने एक...

सपना चौधरी ने एक बार फिर मचाया तहलका, ‘तेरी नजर लागजागी’ पर लगाए ठुमके

हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी के डांस के फैन तो लाखों में है. लेकिन अब सपना चौधरी की को बेस्ट डांसर के...

<< prev
1 2 3 4 5
next >>
Prime News - Live TV‎