एशिया कप 2018: भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

Wednesday, September 19, 2018 11:49 PM
एशिया कप 2018: भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया
एशिया कप 2018 में ग्रुप-ए के दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया है. कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) की बेहतरीन पारियां और शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान पर जीत हासिल की. इस मैच में रोहित शर्मा ने की अनचाहे रिकॉर्ड भी बनाए. 

दुबई में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद पाकिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही और पहले पावरप्ले के दौरान ही दो विकेट खो दिए. इसके बाद बाबर और शोएब मलिक ने पारी को संभालते हुए 52 साझेदारी की. लेकिन 16 ओवर की पहली गेंद पर कुलदीप ने शोएब मलिक को आउट कर इस साझदारी को तोड़ दिया. इसके बाद पाकिस्तान की टीम 43.1 ओवर में 162 रन की बना पाई.
 
वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरूआत की. रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन की जोड़ी ने पहले विकेट 86 रने की साझेदारी की. इसके बाद 17वें ओवर में शिखर धवन(46) के रूप में भारत का दूसरा विकेट गिरा. इसके बाद दिनेश कार्तिक और अंबाती राएडू ने 31-31 रनों की पारी खेल कर भारत को आसानी से जीत दिलाई. भारत ने ये मुकाबला आठ विकेट से जीत लिया.      
 
इस मैच के दौरान रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में कई अनचाहे रिकॉर्ड अपने नाम किए. अंतरराष्ट्रीय वनडे फॉर्मेट में रोहित तीन दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज है. वहीं इस मैच में रोहित ने अपने वनडे करियर का सबसे तेज अर्धशतक लगाया. उन्होंने 34 गेंदों में पचासा लगाया. इससे पहले उन्होंने 42 गेंदों में अर्धशतक लगाया था. एशिया कप में भारतीय कप्तान द्वारा लगाया गया ये सबसे तेज अर्धशतक है.
 
इसके साथ ही बतौर ओपनर रोहित सबसे बेहतर औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. शर्मा ने 54.34 की औसत से रन बटोरे हैं. दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला है जिन्होंने 50.12 की औसत से रन बनाए हैं. वहीं, अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए केदार जाधव ने इस मैच में 23 रन देकर 3 विकेट लिए. जाधव के नाम कुल 19 विकेट हो चुके हैं.
 

Related News

एक्शन में CM योगी, लखनऊ पुलिस लाइन का किया औचक निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ पुलिस लाइन का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण की सूचना मिलते ही डीजीपी ओपी सिंह...

सागर में राहुल गांधी ने जनसभा को किया संबोधित, PM मोदी पर साधा निशाना

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सागर पहुंचे. इस दौरान राहुल गांधी...

जवाहर लाल नेहरू का कोई असतित्व ही नहीं था: साक्षी महाराज

यूपी के कन्नौज से बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज ने देश के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू को लेकर...

सिग्नेचर ब्रिज पर अश्लीलता फैलाने पर पुलिस ने किया 4 लोगों को गिरफ्तार

दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर अश्लीलता फैलाने की खबरें आ रही है. जिसको लेकर पुलिस भी सकते में आ गई है. दिल्ली पुलिस...

मोदी का कांग्रेस को जवाब, कहा- अगर नेहरू की वजह से चायवाला प्रधानमंत्री बना, तो...

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए पीएम नरेंद्र मोदी अंबिकापुर पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित करते...

<< prev
1 2 3 4 5
next >>
Prime News - Live TV‎