आपके दोस्त केवल दोस्त हैं या उससे भी ज्यादा, पढ़ें..

Friday, October 5, 2018 4:17 AM
आपके दोस्त केवल दोस्त हैं या उससे भी ज्यादा, पढ़ें..
आज के इस दौर में लड़के-लड़कियों में दोस्ती होना आम बात है, पुरानी सोच को पीछे छोड़ आज की पीढ़ी बहुत ही आगे जा चुकी है. इस बात को अब घरवाले भी समझने लगे हैं. लेकिन ये कहा जाता है कि एक लड़का और लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते. ये बात हम इसलिए कह रहे है क्योंकि अक्सर ऐसा होता है. दोनों दोस्त तो होते है लेकिन बाद में उनकी दोस्ती कब प्यार में बदल जाती है पता ही नहीं चलता. एसे में कैसे पता चले कि आपके दोस्त के मन में क्या है. आइये जानें.

आपके पास रहने की कोशिश
अगर आपके दोस्त आपके आस-पास रहना चाहते है आपसे बात करने के बहाने ढुढ़ने की कोशिश करते हो, यदि किसी आदतों में बदलाव दिखे जैसे आपसे बात करने के अंदाज, व्यवहार में बदलाव दिखे तो  ऐसे में समझ जाए कि आपके दोस्त के मन में आपके लिए कुछ फीलिंग है. जो आपसे शेयर नहीं कर पा रहे है.

बाते शेयर करना
एक दोस्त ही अपने दोस्त से बात शेयर करता है. क्योंकि उसे किसी बात का डर नहीं होता की उसके दोस्त नाराज हो जाएगे. और ना ही ब्रेकअप करने का कोई डर. दोस्ती में अक्सर खुल कर सारी बातें शेयर की जाती है, तो वहीं एक लड़की अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से अपनी सारी बाते शेयर नहीं करते. इस तरह की बाते अगर एक-दूसरे में देखने को मिले तो समझ जाए की आपके दोस्त के मन में आपके लिए कोई फीलिंग नहीं है. बस एक दोस्त है और कुछ नहीं.

बिना किसी झिझक के गले लगना
दो दोस्त आपस में एक-दूसरे से बहुत ही फ्रेंडली तरिके से मिलते है. बिना किसी झिझक के एक दूसरे का हाथ पकड़ना, गले मिलना. मारना, छेड़ना ये सारी बातें अगर बिना किसी मकदस से हो तो उसके मन में कोई फीलिंग नहीं है.

किसी तीसरे का जिक्र करना
यदि आपका दोस्त आपसे बात करते हुए किसी तीसरे का जिक्र करे या उसके लिए अपनी फीलिंग का इजहार करे. तो इसका मतलब है कि उनके दिल में आपके प्रति कुछ नहीं है. क्योकि कोई भी लड़का जब किसी लड़की को लाइक करता है तो वह कभी भी दूसरी लड़कियों की बात नहीं करेगा. वो खुद को ऐसा करने से रोकेगा.
 
 
 

Related News

पानी कम पिने से होती है इतनी गंभीर बीमारियां, जरुर पढ़ें...

डिहाइड्रेशन जैसी चीजों को लोग इतना सीरियस नहीं लेते क्योंकि ये कोई बड़ी बिमारी नहीं है. लकिन आपको बता दें डिहाइड्रेशन से कितनी गंभीर बीमारी...

जानें क्या होता है करवा चौथ में सरगी का महत्व

विवाहित महिलाओं के लिए करवा चौथ इस बार 27 अक्तूबर को पड़ रहा है. लेकिन इस करवा चौथ के पहले भी कुछ रश्में होतीं है जिसे निभाना...

करवा चौथ के दिन जानें कब दिखाई देगा चांद

हर औरत अपनी पति की लम्बी उम्र के लिए करवा चौथ व्रत रखती है. भारत में ये परंपरा शदियों से चलती आ रही है. पति-पत्नी...

अपने पैरों को बनाए इस तरह से खूबसूरत

कहा जाता है हमारे शरीर का सबसे खूबसूरत हिस्सा पैर होता है. लेकिन अक्सर लोग अपने चेहरे की देखभाल अपने पैर...

गले मिलने से होते हैं ये फायदे, अगर आप नहीं जानते तो पढ़ें ये खबर

हग करना यानी की गले लगाना यह एक सुखद एहसास होता है. जो दिल के गहराई तक जाता है. हग करने से...

<< prev
1 2 3 4 5
next >>
Prime News - Live TV‎