एक वारयल तस्वीर ने बदली जिन्दगी

Saturday, April 29, 2017 4:14 PM
एक वारयल तस्वीर ने बदली जिन्दगी
कहते हैं वक्त हमेशा एक सा नहीं रहता जब दिन फिरते हैं, तो रंक भी राजा बन जाता है.ऐसा ही कछ सीरियन रिफ्यूजी हलीम अल अत्तार के साथ हुआ जो कुछ साल पहले अपनी बेटी को कंधों पर लेकर सड़कों पर पेन बेचता था ताकि उस पैसों से वह अपना, बेटी और बेटे का पेट भर सकें. लेकिन उसकी एक तस्वीर ने अचानक उनकी जिंदगी बदल दी.
 

अब्दुल हलीम की एक तस्वीर जिसमें वो गर्मी में अपनी सो रही बेटी को उठाए हुए हैं, और सड़क पर पैन बेच रहे हैं. दुनिया भर के लोगों के दिल को छू गई थी उनकी यह तस्वीर. फोटो वायरल होते ही नॉर्वे के एक ऑनलाइन जर्नलिस्ट गिसर सिमोनारसन ने ट्विटर पर @buy_pens के नाम से अकाऊट और indiegogo पर क्राउडफण्डिंग अपील की. उन्होंने 5000 डॉलर का लक्ष्य रखा था लेकिन 3 महीने बाद जब उन्होंने देखा तो उसमें 1 लाख 90 हजार डॉलर पूरी दुनिया से लोगों ने दान किया. भारतीय मुद्रा के अनुसार तकरीबन 1 करोड़ 25 लाख रूपए.
 
ऑनलाइन जर्नलिस्ट गिसर सिमोनारसन ने सारे पैसे अब्दुल को दिए और अब्दुल ने इन पैसों से अपना एक रेस्टोरेंट खोला. अब्दुल कहते हैं कि, ‘वो चाहते हैं कि इस तरह के कैम्पेन हर सीरियन रिफ्यूजी के लिए चलाए जाएं, मैं खुशकिस्मत हूं कि उनके पास रहने के लिए घर है.आज अब्दुल न केवल व्यवसाय चलाते है बल्कि अपने जैसे 16 अन्य शरणार्थियों को भी रोजगार के साथ बेहतर जिंदगी दे रहे है.

Related News

भाटिया परिवार का पुनर्जन्म !

कुछ महीने पहले दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगो कि लाश मिली थी. दिल दहला देने वाली इस घटना की गुत्थि अब तक नहीं सुलझी है. वहीं...

‘धोनी’ की हीरोईन ने लगाई ऐसी छलांग, लोगों के मुंह से निकला WOW

बॉलीवुड में ‘धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ से अपनी पहचान बनाने वाली दिशा पटानी सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो डाला है जो तेजी से वायरल हो रहा है.

7 दिन से गायब महिला को जब निकाला गया विशालकाय अजगर के पेट से...

इंडोनेशिया में सात दिनों से गायब महिला को एक विशालकाय अजगर के पेट से निकाला गया. अजगर उसी बगीचे में मिला जहां महिला काम करती थी.

नीदरलैंड के प्रधानमंत्री का वायरल वीडियो देखकर कह उठेंगे पीएम हो तो ऐसा

नीदरलैंड के पीएम मार्क रट एक खास वजह से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. मार्क रीट ने सार्वजनिक जगह पर कुछ ऐसा किया जो शायद ही किसी देश के नेता कर पा ..

ये ऑस्ट्रेलियाई लड़की बेचना चाहती है अपनी वर्जिनिटी

इसके लिए भी उसने कई सारी कंडीशन भी रखी हैं, जिसका जिक्र उसने क्लासिफाइड साइट लोकेंटो पर पब्लिश एड में किया है

<< prev
1 2 3 4 5
next >>
Prime News - Live TV‎